Your Status Copied to clipboard !!

New Status

Mahakal Status In Hindi | महाकाल स्टेटस

महाकाल भगवान शिव के प्रसिद्ध नामों में से एक है। शिवजी को महाकाल, महादेव, शिव शंकर, भोले बाबा, और भोलेनाथ जैसे कई अन्य नामों से जाना जाता है। महाकाल, जो भगवान शिव का घोर और उग्र रूप है, जो काल का भी काल है, महाकाल कहलाता है।

शिव के पहले अवतार को महाकाल के पहले अवतार के रूप में माना जाता है? फिर आप सही जगह पर हैं क्योंकि हमने फेसबुक के लिए महाकाल एटीट्यूड स्टेटस (Mahakal Attitude Status), व्हाट्सएप को इकट्ठा किया है।

Mahakal Status In Hindi

Mahakal Status In Hindi
झुकता नही शिव भक्त किसी के आगे,
 वो काल भी क्या करेगा महाकाल के आगे।
ना मैं उच नीच में रहूँ ना ही जात पात में रहूँ,
महाकाल आप मेरे दिल में रहे, और मैं औक़ात में रहूँ।
जैसे हनुमानजी के सीने में तुमको सियापति श्री राम मिलेंगे
 सीना चीर के देखो मेरा तुमको बाबा महाकाल मिलेंगे।
किसी ने मुझसे कहा इतने ख़ूबसूरत नहीं हो तुम,
 मैंने कहा महाकाल के भक्त खूंखार ही अच्छे लगते हैं।
वह अकेले ही पुरी दुनिया में मुर्दे कि भस्म से नहाते हैं,
ऐसे ही नहीं वो कालो के काल महाकाल कहलाते हैं।
जो समय की चाल हैं, अपने भक्तों की ढाल हैं,
पल में बदल दे सृष्टि को, वो महाकाल हैं।
भोले न जाने क्या जादू कर दिया है तूने मुझ पर
अब डर दुनिया का नहीं तुझसे दूर जाने का लगता है।
ऐ जन्नत अपनी औकात में रहना, हम तेरी जन्नत के मोहताज नही।
हम गुरू भोलेनाथ के चरणों के वासी हैं, वहाँ तेरी भी कोई औकात नही।
 भूल कर एक भक्त के दर काल आ गया,
उस भक्त की जुबां पर महाकाल आ गया
सुनकर महाकाल का नाम काल बेहाल हो गया।

Jay Bhole Bhakt Status

Jay Bhole Bhakt Status

कौन कहता है भारत में #Fogg चल रहा है ?
यहाँ तो सिर्फ महाकाल के भक्तो का खौफ- चल रहा है.
जैसे हनुमानजी के सीने में तुमको सियापति श्री राम मिलेंगे
सीना चीर के देखो मेरा तुमको बाबा महाकाल मिलेंगे।
भोले न जाने क्या जादू कर दिया है तूने मुझ पर
अब डर दुनिया का नहीं तुझसे दूर जाने का लगता है।
ना पूछो मुझसे मेरी पहचान, मैं तो भस्मधारी हूँ,
भस्म से होता जिनका श्रृंगार, मैं उस महाकाल का पुजारी हूँ।
ये कैसी घटा छाई हैं, हवा में नई सुर्खी आई हैं,
फैली हैं जो सुगंध हवा में, जरूर महादेव ने चिलम जलाई हैं।
आँधी तूफान से वो डरते हैं, जिनके मन में प्राण बसते हैं,
वो मौत देखकर भी हँसते हैं, जिनके मन में महाकाल बसते हैं।
भागना मत मौत से एक एहसान चढ़ा देगी
जीवन के बाद म्रत्यु तुझे महादेव से मिला देगी ।

Mahakal Attitude Status for Whatsapp

Mahakal Attitude Status for Whatsapp

भोले न जाने क्या जादू कर दिया है तूने मुझ पर
अब डर दुनिया का नहीं तुझसे दूर जाने का लगता है।
गांजे मे गंगा बसी, चीलम में चार धाम,
कंकर मे शंकर बसे, और जग में महाकाल।।
किसी ने मुझसे कहा इतने ख़ूबसूरत नहीं हो तुम,
मैंने कहा महाकाल के भक्त खूंखार ही अच्छे लगते हैं।
ना मैं उच नीच में रहूँ ना ही जात पात में रहूँ,
महाकाल आप मेरे दिल में रहे, और मैं औक़ात में रहूँ।
सारी दुनिया है जिसकी शरण में ,
अगर दुख मिटाने है अपने तो गिर जाओ महाकाल के चरण में…
कैसे कह दूँ कि मेरी,हर दुआ बेअसर हो गई,
मैं जब जब भी रोया,मेरे भोलेनाथ को खबर हो गई .
 यह कलयुग हैं, यहाँ ताज अच्छाई को नही बुराई को मिलता हैं,
लेकिन हम तो बाबा महाकाल के दीवाने हैं, ताज के नही रुद्राक्ष के दीवाने हैं।

Mahakal Status for Whatsapp

Mahakal Status for Whatsapp

हाथों की लकीरें अधूरी हो तो किस्मत अच्छी नहीं होती,
हम कहते हैं की सर पर हाथ महादेव का हो, तो लकीरों की ज़रूरत नहीं होती।
 खौफ फैला देना नाम का, कोई पुछे तो कह देना, 
भक्त लौट आया है महाकाल का ।
हे महाकाल, मेरे गुनाहों को माफ कर देना क्योंकि,
मैं जिस माहौल में रहेता हूँ, उसका नाम है “Duniya”
महाकाल तेरे भक्तों की जिंदगी निराली है..!
हमारे लिए तो हर दिन होली और
 हर चांदनी रात दिवाली है!!
धन्य-धन्य हो भोलेनाथ तुम्हारी, कौड़ी नहीं है खजाने में…
तीन लोक बसते हैं तेरे घर में, और आप बसते हो वीराने में!!

Mahadev Status Hindi Images for Whatsapp

Mahadev Status Hindi Images for Whatsapp

दिल में ना जाने कैसे तेरे लिए इतनी जगह बन गई..!
तेरे दीदार की हर छोटी सी उम्मीद मेरे जीने की वजह बन गई!!
बहुत अलग सा है मेरे शब्दों का हाल
एक तेरी खामोशी और मेरे लाखों सवाल!!
हंस के पी जाऊं भांग का प्याला..!
मुझे क्या फिक्र है जब मेरे साथ है त्रिशूल वाला!!
जिनके रोम-रोम में शिव है, वही विष पिया करते हैं..!
जमाना उन्हें क्या चलाएगा, जो श्रृंगार ही अंगार से किया करते हैं!!
मैं झुक नहीं सकता अधर्म के आगे शौर्य का वही अखंड भाग हूं,
जला दे जो अधर्म की रूह को वहीं महाकाल का दास हूँ!!
हे विधाता! लिख दे किस्मत में मेरी महाकाल का प्यार,
कर दे कुछ ऐसा करिश्मा जिससे मुझ को मिल जाए महाकाल का दीदार!!
महाकाल तेरा शुक्रिया जो तूने मुझे दीवाना बना दिया,
मैं खुद से था बेगाना और तूने मुझे अपना बना लिया!! 
जिससे देव भी डरते हैं, ऐसा हैं मेरा महादेव।
जहाँ पर आकर लोगों की नवाबी खत्म होती हैं,
वही से महाकाल के भक्तों की बादशाही शुरू होती हैं। 
कोई कितनी कोशिश कर ले कुछ नही बिगाड़ सकता माई का लाल
कियौकि जिसके हम बालक हैं, नाम हैं महाकाल।
महाँकाल की अदालत की वकालात प्यारी हैं,
खामोश रह, कर्म कर तेरा मुकदमा जारी हैं।
हम खुद गुलाम हैं उस बाबा महाकाल के, जो सभी के सरताज हैं।
तांडव उनका जैसे स्वर्ग का नजारा हो,
रज भी सोना बन जाए, जब महाकाल तेरा सहारा हो।
जहाँ पर आकर लोगों की NAWABI ख़त्म हो जाती हैं,
बस वहीं से महाकाल के दीवानों की, BADSHAHI शुरू होती हैं।
शिव अनादि हैं, अनन्त हैं, विश्वविधाता हैं,
जो जन्म मृत्यू एवं काल के बंधनो से अलिप्त स्वयं महाकाल हैं।
माथे का तिलक कभी हटेगा नही,
और जब तक जिन्दा हूँ, तब तक महाकाल का नाम मुँह से मिटेगा नही।
काल भी तुम महाकाल भी तुम,
लोक भी तुम त्रिलोक भी तुम, सत्यम भी तुम और सत्य भी तुम।
हमें ढूंढना इतना मुश्किल नहीं है मेरे दोस्त,
बस जिस महेफिल में महाकाल की आवाज गूंज रही हो वहा चले आना।
जब इस दुनिया से मेरी विदाई तो इतनी मोहलत मेरी सांसो को देना
एक बार और महाकाल कह लेने देना।
यह कह कर मेरे दुश्मन मुझे छोड़ गए की,
ये तो महाकाल का भक्त हैं, पंगा लिया तो महादेव नंगा कर देंगे।।
किसी ने कहा लोहा हैं हम, किसी ने कहा फौलाद हैं हम,
वहां भाग दौड मच गई, जब हमने कहा महाकाल के भक्त हैं हम।